IPL 2021: From Jasprit Bumrah to Ishan Kishan, मुंबई इंडियंस क्रिकेट फैक्ट्री का टीम इंडिया में बड़ा योगदान

IPL 2021: From Jasprit Bumrah to Ishan Kishan, मुंबई इंडियंस क्रिकेट फैक्ट्री का टीम इंडिया में बड़ा योगदान
मुंबई इंडियंस क्रिकेट फैक्ट्री का टीम इंडिया में बड़ा योगदान


IPL 2021: जसप्रीत बुमराह से लेकर ईशान किशन तक, मुंबई इंडियंस क्रिकेट फैक्ट्री ने टीम इंडिया में बड़ा योगदान दिया- 2008 से, रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस पांच खिताब के साथ न केवल सबसे सफल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रैंचाइज़ी रही है, बल्कि वे भारत की भी रही हैं। क्रिकेटरों के स्थिर आपूर्तिकर्ता, जो पुरुषों के साथ-साथ ब्लू में भी प्रतिनिधित्व करते हैं। पिछले 13 वर्षों में, एमआई कोई और नहीं, बल्कि हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर और हाल ही में इशान किशन के साथ मिलकर आईपीएल कैंप में नेट्स पर उन्हें तैयार करने और उन्हें तैयार करने के लिए एक क्रिकेट फैक्ट्री बन गया है।


जहां कई आईपीएल फ्रेंचाइजी बैंक ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों को आईपीएल का गौरव प्राप्त करने के लिए स्थापित किया है, वहीं मुंबई इंडियंस ने अपनी सफलता के लिए घरेलू अनकैप्ड और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों का संतुलन बनाए रखने पर काम किया है। अक्सर स्काउट्स के साथ भारत के घरेलू क्रिकेट मैचों में भाग लेने के कारण, उन्होंने न केवल भविष्य के सितारों को उठाया है, बल्कि उन्हें XI को सफल बनाने के लिए पर्याप्त अवसर भी दिए हैं।

आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले इशान किशन रविवार को दूसरे टी 20 आई में इंग्लैंड के खिलाफ अपने भारत की शुरुआत में 32 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी के साथ टी 20 आई में भारत के नवीनतम खिलाड़ी बन गए हैं। इनसाइडपोर्ट उन क्रिकेटरों पर एक नज़र डालता है जो एमआई ने वर्षों में निर्मित किए हैं।


IPL 2021: क्रिकेट कारखाना मुंबई इंडियंस भारत में 7 क्रिकेटरों का योगदान देता है


जसप्रीत बुमराह: जसप्रीत बुमराह की प्रतिभा की पहचान के लिए भारत हमेशा मुंबई इंडियंस के कर्ज में रहेगा। भारत के पहले पसंद पेसर बुमराह ने 2013 में आईपीएल में पदार्पण करने के बाद एमआई में अपने कौशल का सम्मान किया। जबकि उनके अपरंपरागत गेंदबाजी एक्शन के बारे में सवाल थे, एमआई ने उनका पोषण किया, जिससे उन्हें दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक बनाया गया। बुमराह ने 2016 में भारत के लिए पदार्पण किया था और उन्हें बाहर करने में सफल रहे।


हार्दिक पांड्या: एक और उत्कृष्ट एमआई उत्पाद, हार्दिक पांड्या भारत के लिए एक संपत्ति बन गया है। आईपीएल 2015 में पदार्पण करने के बाद, पांड्या जल्द ही खेल और भारत के सबसे भरोसेमंद ऑलराउंडरों में से एक बन गए, जो उस समय सीम-बॉलिंग ऑल-राउंडर खोजने के लिए संघर्ष कर रहे थे। 2016 में अपने भारत की शुरुआत करने के बाद से, वह एक महत्वपूर्ण दल और टीम इंडिया के लिए एक मैच विजेता बन गया है।


यह भी पढ़े: IND vs ENG: इशान किशन कहते हैं, Indians मेरे मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित भाई ने मुझे आईपीएल में खेलने के साथ ही खुलकर खेलने के लिए कहा था।


इशान किशन: मुंबई इंडियंस की नवीनतम सनसनी, ईशान किशन का आईपीएल टीम द्वारा सावधानीपूर्वक पोषण किया गया है। जबकि उनका एक अच्छा घरेलू रिकॉर्ड रहा है, यह उनका आईपीएल प्रदर्शन है जिसने उनका स्थान ऊंचा किया है। झारखंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज को मुंबई ने 2018 में चुना था और तब से वह रोहित शर्मा के नेतृत्व में एमआई के लिए नियमित हो गए और भारत की ओर से शानदार अर्धशतक बनाया।


सूर्यकुमार यादव: मुंबई के लिए कुछ शानदार घरेलू प्रदर्शनों के साथ, सूर्यकुमार 2011 में एमआई के रडार पर आ गए। जबकि वह एमआई की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए, 2017 में मुंबई लौटने से पहले 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स में चले गए, उन्होंने अपना खर्च उठाया। पांच बार के चैंपियन के साथ प्रारंभिक वर्ष। एक विस्फोटक मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में, वह रोहित शर्मा के नेतृत्व में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लगातार रहे हैं और एमआई में अपने कौशल का सम्मान करने के बाद, उन्होंने रविवार को टीम के साथी किशन के साथ भारत की शुरुआत की, लेकिन बल्लेबाजी करने के लिए नहीं पहुंचे।


राहुल चाहर: MI के टीम में एक ऑलराउंडर, एक युवा राहुल चाहर के पास एक लंबा रास्ता तय करना है। 2018 में अपनी पहली शुरुआत करने के बाद, उन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा सावधानीपूर्वक पोषित किया जा रहा है और टी 20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आगे बढ़ा है। जबकि वह अपने भारत के स्थान को सीमेंट नहीं कर पाया है, उसकी आयु के साथ, वह टीम इंडिया के लिए बहुत अच्छी संपत्ति बन सकता है।


IPL 2021: जसप्रीत बुमराह से लेकर इशान किशन तक, मुंबई इंडियंस क्रिकेट फैक्ट्री ने टीम इंडिया में बड़ा योगदान दिया

Post a Comment

0 Comments